तांत्रोक्त वनस्पति

तांत्रोक्त वनस्पति 

Image result for tulsi plant
आध्यात्म के अनेक रूप हैअनेक पहलू है. हर किसी से आध्यात्म का विशुद्ध रूप संभव
नहीं है. इस पुस्तक में जन-सामान्य के लिए छोटे-छोटे वैसे प्रयोग सम्मिलित किये गए है, जो हमारे आस-पास आसानी से उपलब्ध है. इन छोटे टोटको का उपयोग व्यक्ति अपनी सामान्य समस्याओ के समाधान के लिए वैसी परिस्थिति में करते है, जब जिंदगी के सामान्य नियमो से काम नहीं चलते, उसका उपाय नहीं मिलता है. 
Image result for ashwagandha plant image
इससे पहले मैंने अपने इसी वेब-साईट पर एक साल पहले अपने द्वारा संकलित एक और किताब प्रकाशित की थी--- ''सुलभ सामग्री दुर्लभ प्रयोग". लोगो ने इसे हाथो-हाथ लिया. अब तक हजारो व्यक्ति इसे पढ़ चुके हैं. ये किताब उसी की एक कड़ी है, विस्तार है. इसमें प्रत्येक वनस्पतियो के तंत्र प्रयोग के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी है. इसके बारे में भी मै बिलकुल स्पष्ट कर दूं कि उस किताब की तरह ये भी मेरी कोई स्वतंत्र रचना नहीं बल्कि एक संकलन मात्र है. चूँकि पहली पुस्तक ''सुलभ सामग्री : दुर्लभ प्रयोग" लोगो को इतनी अच्छी लगी कि उसकी मांग बढ़ गयी. मेरे ऑफिस का एक मित्र इतना उस पुस्तक पर लोभित हुआ कि उसने वह पुस्तक मुझसे मांग ली और लौटाने में आना-कानी करने लगा. उससे भी यह पुस्तक दूसरी प्रति खरीद कर देने का वादा किया तब मुझे मेरे पुस्तक वापस मिली. लेकिन वह पुस्तक नहीं मिलनी थी सो नहीं मिली. उसी पुस्तक को खोजने के क्रम में पुस्तक विक्रेता की दुकान में यह किताब "तांत्रोक्त वनस्पति" मुझे प्राप्त हुई. ये भी किताब बहुत अच्छा लगा. अतः सभी पाठक वृन्दो के लिए इसे भी मैंने टाइप कर लिया और अब आप सभी तंत्र प्रेमी लोगो के सामने प्रस्तुत कर रहा हूँ.

चलते-चलते यूं ही खो जाता हूँ मै. चलते-चलते ये किताब भी वैसे ही मिल गयी थी. गया था कुछ और खरीदने के लिए. साथ में ये भी खरीद लाया. मेरे परिवार के दोस्तों में उन सभी को बहुत पसंद आया जो आध्यात्म के लिए अपना बहुत समय नहीं निकाल सकते और उन्हें लाभ भी चाहिए.
इस पूरी पुस्तक को डाउनलोड करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करे और पूरी पुस्तक को पढ़ कर लाभ उठाए. 

https://docdro.id/dFTMS4a

लेखक :- श्री अभिषेक कुमार, मंत्र, तंत्र, यन्त्र विशेषज्ञ, शक्ति सिद्धांत के व्याख्याता, दस महाविद्याओं के सिद्ध साधक, श्री यन्त्र और दुर्गा सप्तशती के विशेषज्ञ, ज्योतिषाचार्य एवं वास्तुशास्त्री.
Mob:- 9852208378,  9525719407  

मिलने का वर्तमान पता:-
पुष्यमित्र कॉलोनी, संपतचक बाजार
(गोपालपुर थाना और केनरा बैंक के बीच/बगल वाली गली में)
इलेक्ट्रिक पोल नंबर-6 के पास
पोस्ट-सोनागोपालपुर, थाना-गोपालपुर
संपतचक, पटना-7
नोट:-संपतचक बाजार, अगमकुआँ में स्थित शीतला माता के मंदिर से लगभग 8 किमी॰ दक्षिण में स्थित है। नेशनल हाईवे - 30 के दक्षिण में एक रोड गयी है, जो पटना-गया मेन रोड के नाम से जाना जाता है। इस रोड पर ही बैरिया बस स्टैण्ड है। इसी बस स्टैण्ड के दक्षिण संपतचक बाजार स्थित है। यहीं केनरा बैंक के ठीक बगल वाली गली में मेरा मकान है। जहाँ आप सभी धर्मप्रेमी भक्तजन/जिज्ञासु समय लेकर मुझसे कभी भी मिल सकते हैं।

 

Post a Comment

0 Comments